Kuch Bhi Yaar is a website that has news content with no reliable sources. We simply fake news to attract your attention. And we are honest about admitting it.
dfdf-300x224-1092802
dfdf-300x224-1092802

'बागबाँ' फिल्म में सलमान खान ने अमिताभ को 13 लाख बार 'बाबूजी' कहा था, स्टीफन हॉकिंग की डायरी से हुआ खुलासा

एजेंसी. कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हें करने के लिए भारी मेहनत और समय लगानी पड़ती है, ऐसा ही एक काम है ‘बागबाँ’ फिल्म में सलमान खान द्वारा कहे गये ‘बाबूजी’ शब्द को गिनना! सन् 2003 में रिलीज हुए इस फिल्म को भारतीय माँ-बाप बड़े चाव से देखते हैं वहीँ यह फिलीम युवाओं के लिए किसी टॉर्चर से कम नहीं है!

dfdf-300x224-1092802 अमिताभ को ‘बाबूजी’ कहते सालू मियाँ

दुनिया भर के गणितज्ञ पिछले सोलह साल से ‘बाबूजी’ की गिनती कर रहे थे, फिर भी उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी थी। आखिर सलमान खान ने बिग-बी को कितनी बार  ‘बाबूजी’ कहा है ये शोध का विषय बन गया था।

सल्लू मियाँ का हर वाक्य ‘बाबूजी’ से शुरू होता था और ‘बाबूजी’ पर ही ख़त्म होता था, कई बार तो वो एक वाक्य में ही दर्ज़न बार ‘बाबूजी’ कह दिया करते थे।

सन् 2004 में ही इसे गिनने की प्रक्रिया शुरू हो गयी थी, चार शक्तिशाली सुपर कंप्यूटर इस काम में दिन-रात लगाए गये थे पर मशीनों से भी कोई ख़ास सफलता हाथ नहीं लगी।

पिछले दिनों ब्रिटेन में स्टीफन हॉकिंग की एक गुप्त डायरी हाथ लगी जिससे यह खुलासा हुआ कि उन्होंने बहुत पहले ही इस थ्योरी को सॉल्व कर लिया था।

हॉकिंग ने साफ़-साफ़ लिखा है कि, “बागबाँ फिल्म में ‘बाबूजी’ शब्द को गिनना बड़ा कठिन कार्य है फिर भी मेरा अनुमान है कि लगभग तेरह लाख बार इस शब्द का उच्चारण सल्लू मियाँ के मुँह से हुआ है! Case Closed.

हॉकिंग की इस डायरी से स्पष्ट है कि उनके जैसा जीनियस भी इस काम को बड़ी मुश्किल से कर पाया है। साथ ही उन्होंने डायरी में यह भी लिखा है कि सलमान खान ने सबसे ज्यादा बार ‘बाबूजी’ कहने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है जो सनी देओल के नाम था, सनी पाजी ने ‘घातक’ फिल्म में अमरीश पुरी को 8 लाख बार ‘बाबूजी’ कहा था जो ‘बागबाँ’ के मुकाबले बहुत कम है।